Friday, February 5, 2010

अब जाना प्यार की 'मीठी गोली' का चटपटा स्वाद

बेकरारी का आलम ऐसा है कि सजनी को भी बालम बोल जाते हैं,
अब तो फोन की घंटी बजते ही आई लव यू बोल जाते हैं।
दिल में कोई बात हो न हो, बस यूं ही मुंह खोल जाते हैं,
अब तो हाल ये है कि मिनटों में घंटों को तोल जाते हैं।

भई आई लव यू में बड़ा दम है। मुझे तो अब एहसास हुआ कि हमने अपनी जिंदगी के 27 सावन बस यूं ही गुजार दिए, जबकि आई लव यू के साथ इनकी गिनती करना आसान नहीं होता। भई हमें भी आजकल आई लव यू के बिना नींद नहीं आती। कारण और आई लव यू, वो तो मेरी भावी पत्‍नी हैं। पहली बार देखा तो बमुश्किल ही मैं उसकी तरफ देख पाया, अपने बारे में सब कुछ बताया और उसके जीवन के 23 सावन का चिट्ठा जाना। आज कल तो सुबह भी आई लव यू के बिना नहीं होती और शाम भी इसके बिना ढ़लने से इंकार कर देती है। रात के स्याह अंधेरे में नींद के आगोस में जाने से पहले वो प्‍यारी सी आवाज और वो आई लव यू न सुनाई दे तो लगता है जैसे बिस्‍तर में किसी ने कांटे बिछा दिए हैं। सच बताऊं तो हमारे दिल ने पहले भी दो बार धड़कना चाहा, लेकिन जिनके लिए हिल्‍लोरे मारने को बेकरार था वही इससे बेखबर रहे। फिर हमारे अंदर इतनी हिम्‍मत कभी हुई ही नहीं कि हम दिल की बात कह सकें। फट्टू... जी हां, मुझे और उन्‍हें जानने वाले मुझे यही कह कर पुकारते थे। खैर इस फट्टू के लिए आखिर एक लड़की मिल ही गई, और मजेदार बात तो यह हुई कि जब पहली बार मुलाकात हुई तो शादी के सिलसिले में ही हुई, क्‍योंकि हम इसी लिए उसके घर उससे मिलने गए थे।

उसने हां कर दी और वर्षों से अकेले और फट्टू की जिंदगी जी-जीकर मुरझा चुकी इस ढ़लती जवानी में जैसे पहली-पहली बरसात हो गई। खैर हम दोनों राजी हो गए और फिर घरवालों को भी कहां इंकार होने वाला था। उनकी मर्जी से ही यह सब हो रहा है और उन्‍हें भी ज्‍यादा हाथ पैर नहीं मारने पड़ेंगे यही सोचकर वे भी खुश हैं। अब रोज फोन पर मुलाकात होती है, घंटे मिनटों में खत्‍म हो जाते हैं। मीठी गोली (आई लव यू) जी हां जब भी कोई आसपास होता है तो मीठी गोली कहकर ही काम चला लेते हैं। लेकिन सच में अब एहसास हुआ है कि आई लव यू में बड़ा दम है, क्‍योंकि करार इसमें कम है। ऐसा नहीं है कि मीठी गोली सिर्फ मेरे लिए ही नींद की गोली बन गई है, जनाब उधर का हाल भी ऐसा ही कुछ है। मुझसे बात करते हुए मीठी गोली लेते और देते हुए वह बातचीत को रिकार्ड कर लेते हैं और अकेले में बड़े चाव से मीठी गोली का चटखारा लेती हैं।

4 comments:

  1. प्यार में लोग शायर हो जाते हैं, ये सुना था, लेकिन अब पूरा विश्वास भी हो गया। आपकी लेखनी में जो प्यार छलक रहा है, वो तो वाकई मैं पढ़ता ही चला गया। और जब खत्म हुआ तो लगा कि ये खत्म क्यों हो गया। और क्या कहूं, मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि आप दोनों ऐसे ही एक दूसरे को प्यार करते रहें और खुश रहें।

    ReplyDelete
  2. अमां मिया तुम तो दीवाने हो गये। ख़ुदा ख़ैर करे। बस इतनी ही दुआ है कि प्‍यार यूं ही सलामत रहे। बढि़या है, लगे रहो भाई जान।

    ReplyDelete
  3. God Bless both of you !!
    sach kaha hai aapne, isse meetha aur kuch bhi nahi.

    ReplyDelete